भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाएगा। इस मैच के लिए क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन को चर्चा कर रहे हैं। भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि फाइनल में इशांत शर्मा की बजाए मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में रखा जाना चाहिए। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन कर अपना नाम बनाया था।

हरभजन सिंह मानते हैं कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन में ‘शानदार सुधार’ को देखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में अंतिम एकादश में खिलाया जाना चाहिए। हरभजन ने यह भी कहा कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को इंग्लैंड और आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद फार्म में आ जाना चाहिए। डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टीम के लिए उनके पसंदीदा संयोजन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अंतिम एकादश में सिराज को इशांत शर्मा की जगह खिलाना चाहिए।

हरभजन ने गुरूवार (10 जून) को कहा, ‘‘अगर मैं कप्तान हूं तो मैं तीन तेज गेंदबाजों को खिलाऊंगा। तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी निश्चित होंगे। इस फाइनल में मैं इशांत शर्मा के बजाय मोहम्मद सिराज को लेना चाहूंगा। इशांत शानदार गेंदबाज हैं लेकिन इस मैच के लिए मेरी पसंद सिराज है जिन्होंने पिछले दो वर्षों में शानदार सुधार दिखाया है।’’ हरभजन मानते हैं कि खिलाड़ी की मौजूदा फार्म को हमेशा देखा जाना चाहिए और इस हिसाब से सिराज को देखा जाना चाहिए जिनके ब्रिस्बेन में पांच विकेट भारत की सीरीज जीत में काफी अहम रहे थे।

इस ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘‘आपको मौजूदा फार्म को देखना चाहिए। सिराज की फार्म, रफ्तार और आत्मविश्वास फाइनल मैच के लिए उन्हें बेहतर विकल्प बनाता है। पिछले छह महीनों की फार्म को देखो तो वह ऐसा गेंदबाज दिखता है जो मौकों के लिए भूखा है। इशांत को पिछले कुछ समय में कुछ चोटों से जूझना पड़ा है, लेकिन वह भारतीय क्रिकेट के लिये शानदार रहे हैं, इसमें कोई शक नहीं।’’






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here