जापान में मोटे लोगों को किराये पर लेने की सर्विस.(Photo Credit- Debucari)

जापान में मोटे लोगों को किराये पर लेने की सर्विस.(Photo Credit- Debucari)

आमतौर पर मोटे लोगों को या तो मजाक (Fat People Joke) बनना पड़ता है या फिर उन पर कोई न कोई कमेंट कर ही देता है. अब यही मोटापा उन्हें पैसे दिलाएगा. एक अनोखी सर्विस (Unique Service started in Japan) के तहत अच्छा खासा वजन रखने वालों को किराये पर लिया जा सकेगा और इसके लिए उन्हें हर घंटे के हिसाब से पेमेंट देना होगा.

जापान (Japan) अपने नए-नवेले प्रयोगों के लिए जाना जाता है. इस देश में लोगों को किराये पर देने (Fat People On Rent) और उन्हें किराये पर लेने का चलन पुराना है, लेकिन अब ये देश उन लोगों के लिए खास ऑफर लेकर आया है, जो अपने बढ़ते वजन से परेशान हैं. जापान में ऐसे लोगों को किराये पर लिया जाएगा और उन्हें हर घंटे के हिसाब से अच्छे-खासे पैसे भी ऑफर किए जाएंगे. जापान की ये अनोखी स्कीम (Japan New Rental Service) चर्चा का विषय बनी हुई है.

जापान के लोग कभी ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को जलाने या फिर चीटर पार्टनर को सबक सिखाने तक के लिए लोगों को किराये पर ले लेते हैं. हालांकि इन सबके बीच 100 किलो का वजन रखने वालों के लिए कोई ऑप्शन नहीं था. अब मोटे लोगों को भी जापान की नई सर्विस के तहत घंटों के हिसाब (Fat People On Rent) से किराये पर लिया जा सकेगा. “Debucari” नाम की इस सर्विस में ऑनलाइन मोटे लोगों को सेलेक्ट करके उन्हें किराये पर लेने की सुविधा है. ये बात अलग है कि जापान में 100 किलो ग्राम के वजन वाले लोग ढूंढे से ही मिलते हैं, क्योंकि ये पूरा देश ही काफी फिटनेस फ्रीक है.

मोटे लोगों की नौकरी क्या होगी?

आप भी यही सोच रहे होंगे कि आखिर 100 किलोग्राम वजन वाले लोगों को भला कौन किराये पर लेगा? तो आप जान लीजिये कि इन्हें ढूंढने वालों की जापान में कमी नहीं है. खासकर वो लोग जो प्लस साइज लोगों के लिए कपड़े बनाते हैं. “Debucari” सर्विस के तहत जापान के फैशन ब्रांड Qzilla ने कुछ मोटे लोगों को किराये पर लेने का मन भी बना लिया है. हालांकि ये सर्विस भी इसी कंपनी को शुरू करने वाले मिस्टर ब्लिस ( Mr Bliss) का नया स्टार्ट अप ( Entrepreneur) है.हर घंटे मिलेगा 1300 रुपये किराया

अप्रैल से शुरू की गई मोटे लोगों को किराये पर लेने की सर्विस खासी चर्चा में है. डेबुकारी को शुरू करने वाले मिस्टर ब्लिस ने साल 2017 में मोटे लोगों के लिए एक टैलेंट एजेंसी भी शुरू की थी, जिसमें 45 लोग रजिस्टर कर चुके हैं. अब उन्हें और लोगों की ज़रूरत है. इन्हें किराये के तौर पर हर घंटे 2000 येन यानि भारतीय रुपयों के हिसाब से 1300 रुपये दिए जाएंगे. इस सर्विस के लिए लोगों को किराये पर लेकर उनसे प्लस साइज कपड़ों की फिटिंग चेक की जा सकती है, उन्हें सिर्फ इसलिए भी किराये पर लिया जा सकता है कि आप उन्हें देखकर ये महसूस करें कि आपसे भी ज्यादा मोटा कोई है. इन्हें विज्ञापनों में भी काम करने के लिए रेंट किया जा सकेगा.

ये भी देखें- चीन की यूनिवर्सिटी ने की ‘जलील हरकत’, एडमिशन के नाम पर लड़कियों संग सुबह से रात तक रहने का दे रहा ऑफर! 

कंपनी की ओर ये साफ तौर पर कहा गया है कि मोटे लोगों को सिर्फ काम के लिए रेंट किया जा सकेगा, उनके साथ कोई गलत व्यवहार नहीं होना चाहिए. इस सर्विस के तहत उन्हें खुद पर गर्व होगा और मोटे कहे जाने पर कोई दुख नहीं होगा. कंपनी ये भी साफ कर चुकी है कि उन्हें मिलने वाला किराया सिर्फ उनका होगा, कंपनी कॉर्पोरेट क्लाइंट्स से बात करके अपना कमीशन तय कर लेगी. अब तक टोक्यो, ओसाका और आइची से लोगों का रजिस्ट्रेशन भी इस सर्विस के लिए हो चुका है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here