राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में कोरोना महामारी ने भयंकर कहर ढा रखा है। कोरोना के बेकाबू होते संक्रमण की वजह से कई लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली के कोविड डेडिकेटेड एलएनजेपी अस्पताल से एक कोरोना संक्रमित लड़की के शव का गायब होने का मामला सामने आया है। लड़की के परिजन उसके शव के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें कुछ भी पता नहीं चल पाया है। परिवार वालों को सिर्फ डेथ सर्टिफिकेट थमा दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के गीता कॉलोनी की रहने वाली दीपिका को करीब 1 महीने पहले एलएनजेपी अस्पताल में काफी मशक्कतों के बाद भर्ती कराया गया था। दीपिका कोरोना संक्रमित थी। बाद में 15 अप्रैल को अस्पताल प्रशासन ने परिवार वालो को बताया कि युवती की मौत हो गई है। उस समय परिवार के सभी लोग कोरोना संक्रमित थे। लेकिन बाद में ठीक होते ही जब परिवार के लोग लड़की का शव लेने अस्पताल पहुंचे तो वहां से शव गायब हो चुका था। 

लड़की के भाई के मुताबिक उन्हें अस्पताल प्रशासन की तरफ से एक पर्ची दी गई थी। लेकिन जब वह मोर्चरी से शव लेने पहुंचे तो वहां से शव गायब हो चुका था। उसने वहां रखे कई शवों को देखा लेकिन उसे उसकी बहन की डेड बॉडी नहीं मिली। बीते 1 महीने से परिवार के लोग अक्सर अस्पताल आकर लड़की के शव के बारे में पता करते हैं लेकिन कोई जानकारी ना मिलने पर मायूस होकर वापस लौट जाते हैं। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने कहा कि यह मामल उसके संज्ञान में थोड़े दिनों पहले ही आया है और वह इसकी जांच कर रही है।

एलएनजेपी अस्पताल के एक अधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि इस मामले में सारे पहलुओं की जांच के लिए तीन वरिष्ठ डॉक्टरों की एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी जल्द ही रिपोर्ट देगी। वहीं परिवार वालों ने गुहार लगाते हुए कहा है कि अगर अस्पताल प्रशासन ने गलती से भी किसी दूसरे को भी उनकी बेटी का शव दे दिया तो इसकी जानकारी दे दी जाए।

पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 2,81,336 नए मामले सामने आए। जबकि 4106 लोगों की मौतें कोरोना महामारी की वजह से हो गई। नए मामले आने के साथ देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,49,65,463 हो गई है। जबकि मृतकों की कुल संख्या 2,74,390 हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार देश में अभी भी करीब 35 लाख मामले उपचाराधीन हैं।      






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here