नई दिल्ली: दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट हुआ है. इस धमाके में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं. घटनास्थल पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पहुंची है. इजरायली दूतावास एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित है. एनआईए के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. साथ ही बम और डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है.

इजरायली दूतावास के 150 मीटर की दूरी पर गाड़ियां खड़ी थी और यहीं पर धमाका हुआ है. शाम के करीब 5 बजकर 5 मिनट पर संभवत: आईईडी ब्लास्ट हुआ है. शुरुआती जांच के मुताबिक, बोतल में बम छुपा कर रखने की आशंका है.

दिल्ली पुलिस ने कहा, ”5 एपीजे अब्दुल कलाम रोड के नजदीक जिंदल हाउस के पास आईईडी रखा गया था. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और ना ही संपत्ति का नुकसान हुआ है. पास में खड़ी तीन गाड़ियों के शीशे टूटे हैं. शुरुआती तौर पर ऐसा लगता है कि इसमें किसी शरारती तत्वों का हाथ हो सकता है ताकि सनसनी पैदा की जा सके.”

वहीं दमकल विभाग के अधिकारी प्रेम पाल ने कहा कि हमें करीब 5 बजकर 5 मिनट पर ब्लास्ट की सूचना मिली. इसके फौरन बाद हम मौके पर पहुंचे. इस ब्लास्ट में कोई हताहत नहीं हुआ है. घटनास्थल से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर राजपथ पर ‘बीटिंग रिट्रीट’ कार्यक्रम चल रहा था. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री मौजूद थे. यह इलाका सुरक्षा की दृष्टि से काफी अहम है. ब्लास्ट के बाद पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी गई है. इजरायली दूतावास ने फिलहाल ब्लास्ट की खबरों पर प्रतिक्रिया देने से इनकार किया है. बता दें कि साल 2012 में भी इजरायली दूतावास के नजदीक धमाका हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here