हाइलाइट्स:

  • मिग-21 बाइसन क्रैश में शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता का अंतिम संस्कार
  • ग्वालियर में ग्रुप कैप्टन का किया गया अंतिम संस्कार
  • फ्यूल रिफलिंग के बाद लड़ाकू विमान में आई थी तकनीकी खराबी
  • तकनीकी खराबी के बाद आग के गोले में तब्दील हो गया था विमान

ग्वालियर
फ्यूल रिफलिंग के बाद लड़ाकू विमान मिग-21 बाइसन में तकनीकी खराबी आ गई थी। उसके बाद प्लेन क्रैश कर गया था। इस हादसे में ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता शहीद हो गए थे। ग्वालियर में आज उनका अंतिम संस्कार किया गया है। इस दौरान एयरफोर्स के जवानों ने उन्हें अंतिम सलामी दी।

यह हादसा ग्वालियर एयरबेस पर ही हुआ था। एयरफोर्स ने इसकी पुष्टि देर से की थी। वहीं, इंडियन एयरफोर्स ने इस पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं। अंतिम संस्कार के दौरान परिवार और एयरफोर्स के लोग मौजूद थे। बताया जा हा है कि फ्यूल रिफलिंग के दौरान प्लेन में कोई तकनीकी खराबी आई थी, जिसके बाद यह दर्दनाक हादसा हुआ है। उड़ान भरने के बाद ही प्लेन में आग लग गई थी।

इंडियन एयरफोर्स का मिग-21 बाइसन क्रैश, ग्रुप कैप्टन शहीद, शिवराज ने दुख व्यक्त किया The mortal remains of Indian Air Force pilot Ashish Gupta rested at crematorium for last rites in Gwalior, Madhya P… https://t.co/RTwEN0VVP8— ANI (@ANI) 1616048308000
इस घटना के बाद एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दुख व्यक्त किया था। साथ ही ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को श्रद्धांजलि दी थी। एयरफोर्स ने कहा है कि ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता कॉम्बैट ट्रेनिंग मिशन पर थे। ये हादसा बुधवार दोपहर को हुआ था लेकिन पुष्टि शाम में की गई थी। आग लगने के बाद ग्वालियर फायर ब्रिगेड को भी इसकी जानकारी दी गई थी। फिर गेट से लौटा दिया गया था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here